AP INTER द्वितीय वर्ष सप्लीमेंट्री परिणाम 2024 घोषित: 58% उत्तीर्ण, इंटरमीडिएट सप्लीमेंट्री परीक्षा में पार्वतीपुरम अव्वल

The Board of Intermediate Education (BIE) ने इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष के उन्नत पूरक परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए हैं, जिसमें 58% उत्तीर्ण दर देखी गई है। पार्वतीपुरम जिले ने 84% उत्तीर्ण दर के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया, इसके बाद अल्लूरी सीताराम राजू 81% और पलनाडु 74% के साथ रहे। पश्चिम गोदावरी में सबसे कम 41% उत्तीर्ण दर दर्ज की गई। छात्र 24 जून तक पुनःमूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। सरकारी जूनियर कॉलेजों में प्रवेश बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

विजयवाड़ा: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BIE) ने बुधवार को इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष के उन्नत पूरक परीक्षाओं के परिणाम जारी किए। कुल 58% छात्र परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। परीक्षा नियंत्रक वीवी सुब्बा राव ने घोषणा की कि इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष के सामान्य छात्रों का कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 87% है। इसके अतिरिक्त, इंटरमीडिएट व्यावसायिक छात्रों में से 84% अपने दूसरे वर्ष की परीक्षाओं में उत्तीर्ण हुए। पार्वतीपुरम जिले ने 84% उत्तीर्ण दर के साथ पूरक परीक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त किया। अल्लूरी सीताराम राजू जिला 81% के साथ दूसरे स्थान पर रहा, जबकि पलनाडु जिला 74% हासिल कर सका। पश्चिम गोदावरी जिले में सबसे कम 41% उत्तीर्ण दर दर्ज की गई।

सुब्बा राव ने उत्तर पुस्तिकाओं के सही मूल्यांकन को सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए जाने पर जोर दिया। हालांकि, दूसरे वर्ष के उम्मीदवारों के लिए मूल्यांकित उत्तर पुस्तिकाओं के पुनःमूल्यांकन (RV) के लिए आवेदन करने का प्रावधान है। RV के लिए आवेदन तिथियां 20 जून, 2024 से 24 जून, 2024 तक हैं, प्रति विषय 1000 रुपये की शुल्क के साथ। उन्होंने यह भी घोषणा की कि प्रथम वर्ष के परिणाम 26 जून, 2024 को घोषित किए जाएंगे। BIE अधिकारियों ने सरकारी जूनियर कॉलेजों में इंटरमीडिएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश पर ध्यान केंद्रित किया है, जिसका उद्देश्य पिछले वर्ष के प्रवेश आंकड़ों को पार करना है।

4o

Leave a Comment